[ad_1]

खास बातें

  1. भीड़ हत्या के खिलाफ बॉलीवुड
  2. बुलंद की आवाज
  3. पीड़ितों के लिए की न्याय की मांग

नई दिल्ली: गीतकार जावेद अख्तर और निर्देशक सुधीर मिश्रा समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने भीड़ हत्या की बढ़ती घटनाओं पर आज अपनी नाराजगी जाहिर की और पीड़ितों के लिये न्याय मांगा. अख्तर ने कहा कि भीड़ द्वारा की गई हिंसा की घटनाओं को ऐसी बेशर्म धृष्टता से न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता. वरिष्ठ गीतकार ने ट्विटर पर कहा , ‘अमेरिका में कू क्लक्स क्लान (अमेरिका में कट्टरवादी दक्षिण-पंथी गोपनीय समाज) और गुलामी के दिनों या दक्षिण अफ्रीका में श्वेत प्रभुत्व शासन के चरम काल में भी किसी ने ऐसी बेशर्म धृष्टता से भीड़ हत्या को न्यायोचित नहीं ठहराया.’

कमल हासन ने 3 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में ली थी एंट्री, राजनिति के खातिर लिए ये कड़े फैसले

 


निर्देशक सुधीर मिश्रा ने कहा, ”भीड़ हत्या को जायज ठहराने वाले अपने बच्चों से क्या कहेंगे?” भीड़ हत्या की सबसे ताजा घटना में राजस्थान के अलवर में 28 साल के रकबर खान नाम के एक शख्स की गो तस्करी के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. ऐसा आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस को पीड़ित को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने में ढाई घंटे से ज्यादा का वक्त लगा.

फिल्मकार और पूर्व पत्रकार प्रीतिश नंदी ने कहा , ”भीड़ द्वारा हत्या किये जाने को खड़े होकर देखने वाले पुलिसकर्मियों को क्या महज निलंबित या स्थानांतरित किये जाने के बजाए कड़ी सजा नहीं मिलनी चाहिए? इन लोगों को निर्दोष लोगों की रक्षा करनी चाहिए, उनकी हत्या में मदद नहीं करनी चाहिए.”

Genius Trailer: ‘साधु’ बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के सामने सनी देओल का ‘बेटा’, YouTube पर ट्रेलर ने मचाई गदर

अभिनेता और स्टैंड-अप कामेडियन वीर दास ने ट्वीट किया, ”भीड़ द्वारा यहां हत्या के शिकार लोगों को न्याय दिलाने के लिये एक व्यक्ति किसे गले लगाए?” अभिनेत्री गौहर खान ने ट्वीट किया, ”राज्य के नेता हत्याओं के बारे में बेहद हल्के बयान देते हैं जैसे यह चेन छीनने की कोई घटना हो, देश के नेता इस पर चुप्पी साधे रहते हैं, लेकिन भीड़ द्वारा हत्या असल में हत्या के लिये नया अनौपचारिक शब्द बन गया है.”

टिप्पणियां

…और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें…

(इनपुट भाषा से भी)



Source link

Leave your vote

845 points
Upvote Downvote

Total votes: 0

Upvotes: 0

Upvotes percentage: 0.000000%

Downvotes: 0

Downvotes percentage: 0.000000%

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here